Saira Banu ने अपनी दोस्त वहीदा रहमान के लिए लिखा इमोशनल नोट

वहीदा रहमान आज 3 फरवरी 2023 को अपना 86वां जन्मदिन (Waheeda Rehman Birthday) मना रही हैं. इस मौके पर एक्ट्रेस की दोस्त सायरा बानो (Saira Banu) ने उनके लिए इमोशनल नोट शेयर किया हैं.

New Update
saira banu

saira banu

ताजा खबर: Saira Banu on Waheeda Rehman: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) हिंदी सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान रखती हैं. पद्मश्री, पद्मभूषण और दादा साहब फाल्के जैसे बड़े सम्मान पाने वाली वहीदा जी महज 17 साल की उम्र से हिंदी सिनेमा का हिस्सा रही हैं. वहीं वहीदा रहमान आज 3 फरवरी 2023 को अपना 86वां जन्मदिन (Waheeda Rehman Birthday) मना रही हैं. इस मौके पर एक्ट्रेस की दोस्त सायरा बानो (Saira Banu) ने उनके लिए इमोशनल नोट शेयर किया हैं.

सायरा बानो ने दिलीप कुमार संग की वहीदा रहमान की तस्वीरे शेयर

Saira Banu

आपको बता दें कि वहीदा रहमान को जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजने के लिए सायरा बानो ने पुरानी यादें ताजा की. उन्होंने इंस्टाग्राम पर दिलीप कुमार के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, "जन्मदिन मुबारक वहीदा आपा! मैं उन्हें लंबे समय से जानती हूं क्योंकि मेरी मां नसीम बानूजी और वहीदा आपा नेपियन सी रोड पर एक ही बिल्डिंग में रहती थीं. पहली बार मैंने वहीदा आपा को एक सभागार में एक समारोह में देखा था जहां हमें आमंत्रित किया गया था और मुख्य अतिथि दिलीप साहब थे, जिन्हें मैं किसी भी अवसर पर देखने के लिए एक्साइटिड थी. मैं और मेरी मां सभी प्रमुख मेहमानों, वहीदा रहमानजी, कवयित्री सह फिल्मस्टार तबस्सुम, शंकर-जयकिशन संगीत के उस्ताद शंकरजी के साथ बैठे थे. माइक पर कंपेयर ने मशहूर हस्तियों को मंच पर आमंत्रित करना शुरू कर दिया, बेशक शुरुआत दिलीप साहब से हुई. जब उन्होंने सभी के नाम पुकारे तो मैं अपनी मां के साथ बैठी थी  जो ऑटोग्राफ देने में बिजी थी".

जब मंच पर वहीदा रहमान ने किया सायरा बानो का स्वागत

Saira banu

अपनी बात को जारी रखते हुए सायरा बानो ने लिखा, इस बीच कंपेयर ने प्रसिद्ध हस्तियों को बुलाया, लेकिन जब मेरी बारी आई, तो वह लड़खड़ा गई और यह मेरे लिए हजारों घंटों की शर्मिंदगी की तरह था, मैं घबराहट में पसीने से लथपथ हो गई थी कि यह आदमी मेरा नाम ढूंढने में भटक रहा था! मेरे लिए यह कितना शर्मनाक है! उसी पल दिलीप साहब ने कंपेयर से माइक लिया और कहा, "सायरा बानो, नसीम जी की बेटी, कृपया मंच पर आएं"! कंपेयर की इस छोटी सी गलती के बाद मेरी घबराहट की कल्पना कीजिए, जब मैं पहले से ही साड़ी के नएपन और असुविधा में शांत दिखने के लिए संघर्ष कर रही थी. जैसे ही मैं मंच पर आई वहीदा आपा ने मुझे गर्मजोशी भरी मुस्कान दी. हम दोनों बहुत आरक्षित लग रहे थे, मैं लंदन में पली-बढ़ी हूं और वह हमेशा अपनी बहन के साथ रहती थी. लंदन से बंबई में अपनी स्कूल की छुट्टियों के दौरान, हम अक्सर खुद को उसी लिफ्ट में पाते थे, जहां सईदा आपा एक-दूसरे को खुशियां देती थीं.

सायरा बानो ने की वहीदा रहमान की सादगी की प्रशंसा

शीघ्र ही, मेरी दादी, सुल्तान भाई और मैं स्थायी रूप से बंबई लौट आए और सौभाग्य से एक महीने के अंदर फिल्म "जंगली" आ गई और फिर मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक दिन वहीदा आपा मेरी मां को बताने आईं कि गुरुदत्तजी एक फिल्म के सिलसिले में हमसे मिलना चाहते हैं. जब "जंगली" रिलीज़ हुई, तो वहीदा आपा मेरे पास आईं और कहा, "तुम सच में एक ब्यूटी क्वीन हो". मैं उनकी यह बात सुनकर बहुत खुश हुई. मैं जीवन में हमेशा उनकी सादगी की प्रशंसा करती थी, वह बहुत कम मेकअप करती थीं और बिना किसी दिखावटी और शालीनता के बहुत ही विनम्र दिखती थीं. जब रिश्ते बहुत पीछे चले जाते हैं तो बताने के लिए बहुत कुछ होता है, मैं कल उस समय और युग के बारे में विस्तार से बात करूंगी.

saira Banu

Saira Banu, Bollywood, Waheeda Rehman birthday, Saira Banu Bollywood, Dilip Kumar, Bollywood, Saira Banu waheeda rehman birthday

 

Latest Stories