भंसाली के 'स्वभावहीन' होने के दावे पर ऋचा चड्ढा ने कहा,'लोग ऐसी...'

ताजा खबर : ऋचा चड्ढा का मानना है कि भंसाली जैसे निर्देशक का अपने कलाकारों को अपना काम लगन से करने के लिए कहना गलत नहीं है और इससे उन्हें एक मुश्किल इंसान नहीं बनना चाहिए.

New Update
Sanjay Leela Bhansali
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर : शेखर सुमन द्वारा हाल ही में संजय लीला भंसाली की तुलना "परफेक्शनिस्ट" से करने पर, जो "हमेशा गुस्सैल" होते हैं, उनकी हीरामंडी: द डायमंड बाजार की सह-कलाकार शर्मिन सहगल मेहता, जो कि भंसाली की भतीजी हैं, उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की. और अब, ऋचा चड्ढा, जो ऐतिहासिक ड्रामा सीरीज़ में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, अपने क्लाकरों  के प्रति निर्माता के व्यवहार पर अपने विचार शेयर किया हैं. 

संजय लीला भंसाली के बचाव में ऋचा चड्ढा ने कही ये बात 

News18 के एक इंटरव्यू में ऋचा चड्ढा ने संजय लीला भंसाली का बचाव करती है और कहती है, “किसी को 'स्वभावहीन' कहना एक व्यक्तिपरक राय है. आप मुझे मनमौजी कह सकते हैं. मैं अपने मासिक धर्म के दौर में हो सकती हूं और वास्तव में शारीरिक रूप से मनमौजी हो सकती हूं.''

राम-लीला से `हीरामंडी` तक ऋचा चड्ढा को संजय लीला भंसाली के साथ एक दशक के  कलात्मक भागीदारी पर है गर्व

उनके अनुसार, कलाकार  सेट पर सबसे अधिक 'विशेषाधिकार प्राप्त' समूह के लोग होते हैं और उनके लिए यह शिकायत करना कि भंसाली एक कठिन कार्यकारी हैं, उचित नहीं है. “अभिनेता वास्तव में लाड़-प्यार वाले होते हैं. एक बड़े शो में, कभी-कभी वे लंबा शॉट नहीं देना चाहते हैं और चाहते हैं कि उनके बॉडी डबल्स अन्य अभिनेताओं को संकेत दें. हो सकता है कि वे स्वयं संकेत देना, गर्म पानी में उतरना और 99 बार लेना न चाहें. लेकिन ये वो चीजें हैं जो एक अभिनेता से पूछी जाती हैं, भले ही वह बीमार हो या बारिश हो,'' वह बताती हैं.

यह काफी आत्मघाती है…', ऋचा चड्ढा ने हीरामंडी में अपने किरदार के बारे में  किया खुलासा - Rasra News

ऋचा चड्ढा का मानना है कि भंसाली जैसे निर्देशक का अपने अभिनेताओं को अपना काम लगन से करने के लिए कहना गलत नहीं है और इससे उन्हें एक मुश्किल इंसान नहीं बनना चाहिए. “चाहे मुश्किल हो या पानी, हमें डिलीवरी करनी ही होगी क्योंकि पहले से ही तैयार सेट पर 200-400 लोगों का एक समूह हमारा इंतजार कर रहा है और लाइटिंग टीम पहले से ही तैयार है. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि किसी अभिनेता के साथ व्यवहार करते समय अमानवीय होने की जरूरत है. लेकिन यह वस्तुतः हमारा काम है. मुझे समझ नहीं आता कि लोग ये बातें क्यों कहते हैं,'' एक्ट्रेस  ने कहा हैं.

इस बारे में बात करते हुए कि जिन अभिनेताओं के प्रति 'हर कोई काफी नरम है' उन्हें शिकायत करना कैसे बंद कर देना चाहिए, वह आगे कहती हैं, ''मैं अब एक अभिनेता और निर्माता भी हूं और मुझे लगता है कि मेरे पास काफी विशेषाधिकार प्राप्त काम है. हम सेट छोड़ने वाले पहले या आखिरी व्यक्ति नहीं हैं. जब भी हम खड़े होते हैं तो कोई आकर हमें बैठने के लिए कुर्सी और पीने के लिए पानी देता है. हमसे लगातार पूछा जाता है, 'क्या आप आज ठीक महसूस कर रहे हैं? आपका स्वास्थ्य कैसा है? क्या आपको अच्छी नींद आयी और आपने आराम किया?''

वास्तव में,ऋचा चड्ढा ने हाल ही में कहा था कि वह 'पुरानी आत्माओं के रूप में क्लासिक कला रूपों के लिए गहरा प्यार और सम्मान रखने वाली' भंसाली के साथ एक गहरा संबंध साझा करती हैं. और उनके जैसा निर्देशक जो दूसरों के लिए मनमौजी है, वह उसके लिए 'बहुत उच्च मानक' रखने वाला व्यक्ति है. “उन पर और उनकी परियोजनाओं पर बहुत सारा पैसा लगा हुआ है. अगर मैं निर्देशक होता तो शायद मेरे भी वही उच्च मानक होते. जहाज के कैप्टन हैं भंसाली सर. और साथ ही, मुझे लगता है कि वह हमारे मूड के प्रति बहुत दयालु हैं,'' फुकरे 3 और लव सोनिया अभिनेता का कहना है.

हीरामंडी में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी और संजीदा शेख भी हैं. यह 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज के लिए तैयार है.

Read More:

भारती सिंह ने TV इंडस्ट्री का बताया काला सच, 'उन्हें घर जाने की...'

गैलेक्सी अपार्टमेंट से शिफ्ट होंगे सलमान खान? भाई अरबाज ने बताया सच!

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने नायक में अनिल कपूर के रोल की तारीफ की

शाहरुख खान KKR vs PBKS मैच के लिए भारी सुरक्षा के साथ कोलकाता पहुंचे

Tags : Sanjay Leela Bhansali 

 

Latest Stories