Birthday Special: इन फिल्मों से Shahid Kapoor ने हासिल किया नया मुकाम

आज 25 फरवरी 2024 को शाहिद कपूर का 43वां जन्मदिन हैं. आज एक्टर के बर्थडे के मौके पर देखिए उनकी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट जोकि आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं.

New Update
Shahid Kapoor Birthday

Shahid Kapoor

ताजा खबर: Shahid Kapoor Birthday Special: बॉलीवुड के चोक्लेटी बॉय कहे जाने वाले शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) अपनी पहली ही फिल्म 'इश्क विश्क' से लाखों लड़कियों के दिलों पर राज करने लगे थे. आज 25 फरवरी 2024 को शाहिद कपूर का 43वां जन्मदिन हैं. आज एक्टर के बर्थडे के मौके पर देखिए उनकी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट जोकि आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं.

नीचे देखिए शाहिद कपूर की बेहतरीन फिल्में

विवाह (2006) 

Prime Video: Vivah

इस फिल्म में शाहिद कपूर एक आइडल पति का किरदार निभाते है, जो शायद ही कोई भूल पाया हो. फिल्म में शाहिद कपूर के साथ अमृता राव ,अनुपम खेर और अलोक नाथ अहम भूमिका में नज़र आए थे.

चुप चुप के (2006)

Chup Chup Ke (2006) - IMDb

शाहिद कपूर की फिल्म 'चुप चुप के' बॉलीवुड की बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में से है. इस फिल्म में शाहिद एक गूंगे लड़के होने का किरदार निभाते है.जिसको लोगो ने बहुत पसंद किया था. फिल्म में करीना कपूर, परेश रावल, नेहा धूपिया, ओम पूरी, सुनील शेट्टी ,अनुपम खेर, राजपाल यादव, शक्ति कपूर जैसे बेहतरीन कलाकारों को एक साथ देखने का मौका मिला.

जब वी मेट (2007) 

Jab We Met (2007) - IMDb

शाहिद कपूर की 2007 में आयी जब वी मेट ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. इम्तिआज़ अली के निर्देशन में इस फिल्म में शाहिद दुखी बिसनेस मेन का किरदार निभाते है जिसके ज़िन्दगी जीने के तरीके बदल जाते है गीत से मिलने के बाद.यह फिल्म उस समय काफी चर्चा में रही थी क्योकि इसी फिल्म के दौरान शाहिद और करीना का ब्रेकअप हुआ था.

कमीने (2009)

Kaminey (2009)

विशाल भरद्वाज के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 2009 में खूब सुर्खियां बटोरी थी इस फिल्म में दो अलग-अलग जुड़वाँ भाइयों की हताश ज़िंदगी , राजनीति, नस्लीय पूर्वाग्रह, भ्रष्ट पुलिस की कहानी दिखाई गई थी. फिल्म के गाने भी बहुत हिट हुए थे और साथ ही शाहिद कपूकी एक्टिंग को लोगो ने खूब सराहा.

मौसम (2011) 

Mausam (2011) - IMDb

पंजाब का लड़का हरिंदर(Shahid Kapoor) को एक कश्मीरी महिला आयत(Sonam Kapoor ) से प्यार हो जाता है. लेकिन सांप्रदायिक दंगों, आतंकवादी हमलों और भारत-पाकिस्तान युद्ध के कारण, उन्हें कई सालों तक दूर रहना पड़ता है. फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर इतना कमाल ना दिखा पाई हो पर शाहिद कपूर की एक्टिंग को काफी सराहना मिली थी.

हैदर (2014)

Haider (2014) - IMDb

फिल्म 'हैदर' एक क्राइम ड्रामा फिल्म थी .आपको बता दे  ,62 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में हैदर ने पांच पुरस्कार अर्जित किए थे. 'हैदर' ने 60 वें फिल्मफेयर पुरस्कार समारोह में पांच पुरस्कार भी जीते, जिसमें शाहिद कपूर के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार भी शामिल है.

उड़ता पंजाब (2016) 

उड़ता पंजाब - विकिपीडिया

उड़ता पंजाब दर्शकों और फिल्म क्रिटिक्स दोनों के द्वारा पसंद की गई थी. वहीं 62 वें फिल्मफेयर अवार्ड्स में फिल्म ने चार पुरस्कार जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता(Shahid Kapoor) के लिए क्रिटिक्स अवार्ड भी शामिल था.

पद्मावत (2018)

Padmaavat (2018) - IMDb

संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित फिल्म 'पद्मावत' मेवाड़ राजस्थान की रानी पद्मावती (Deepika Padukone )एक राजपूत शासक(Shaahid कपूर) के साथ खुशी-खुशी विवाह कर लेती है जब तक कि एक तानाशाह सुल्तान, अलाउद्दीन खिलजी(Ranveer Singh ), उनके जीवन में प्रवेश नहीं करता और रानी के साथ उनके जुनून के कारण उनके राज्य पर युद्ध की परिस्थिति बन जाती है. फिल्म में शाहिद कपूर ,दीपिका पादुकोणे ,रणवीर सिंह और अदिति राव हैदरी ने अपनी अभिनय से अपने किरदार में जान डाल दी थी.

कबीर सिंह  (2019 )

Kabir Singh (2019) - IMDb

2019 में आई सुपरहिट फिल्म  कबीर सिंह  तेलगु फिल्म  अर्जुन रेड्डी की हिंदी रीमेक थी. जिसमे शाहिद बेहद गुस्से वाले सर्जन का रोल निभाते है जो अपनी गर्लफ्रेंड कियारा आडवाणी के किसी और के साथ शादी करने पर ड्रग्स और शराब की लत्त में पड़ जाता है.

तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया (2024)

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya (2024) - IMDb

शाहिद कपूर की तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया साल 2024 की साइंस फिक्शन रोमांटिक कॉमेडी  फिल्म है. इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ कृति सेनन भी नजर आई.  मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियोज के तहत निर्मित, यह फिल्म अमित जोशी और आराधना साह द्वारा लिखित और निर्देशित है, जो उनके निर्देशन में पहली फिल्म है.

Read More-

90 के दशक में अपने बोल्ड फोटोशूट से सुर्ख़ियों में छाई रही Pooja Bhatt

Death Anniversary: श्रीदेवी को बहुत से लोग रट्टू तोता कहकर बुलाते थे

Yami Gautam की आर्टिकल 370 ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर किया इतना कलेक्शन

झलक दिखला जा 11 के फिनाले से पहले सिद्धिविनायक मंदिर पहुंची मनीषा रानी

 

 

Latest Stories