शेखर कपूर ने फिल्म मिस्टर इंडिया 2 की स्क्रिप्ट को लेकर किया ये खुलासा

शेखर कपूर की गिनती उन निर्देशकों में होती है जो अपनी फिल्मों के जरिए एक अलग पहचान बनाने में सफल रहे हैं. शेखर कपूर ने खुलासा किया कि वह एआई की मदद से एक घंटे से भी कम समय में मिस्टर इंडिया सीक्वल की स्क्रिप्ट लिखने में कामयाब रहे.

New Update
Shekhar Kapur

Shekhar Kapur

ताजा खबर: Shekhar Kapur: शेखर कपूर की गिनती उन निर्देशकों में होती है जो अपनी फिल्मों के जरिए एक अलग पहचान बनाने में सफल रहे हैं. वहीं निर्देशक मिस्टर इंडिया समेत कई फिल्मों को बनाने में कामयाब रहे हैं. इस बीच शेखर कपूर ने खुलासा किया कि वह एआई की मदद से एक घंटे से भी कम समय में मिस्टर इंडिया सीक्वल की स्क्रिप्ट लिखने में कामयाब रहे.

शेखर कपूर ने 1 घंटे में लिखी मिस्टर इंडिया सीक्वल की स्क्रिप्ट

शेखर कपूर ने नीलेश की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए बताया कि कैसे नीलेश ने स्क्रिप्ट लिखने के लिए गूगल जेमिनी की मदद ली. उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा, “यह नीलेश है. 11वीं फेल. मेरे साथ 18 साल से काम कर रहा हूं. कुक, हाउसबॉय, अब और अधिक एक दोस्त. और पढने से मना कर दिया. सुबह 6 बजे उसे #GoogleGemini का पता चला. सुबह 7 बजे #MrIndia2 के लिए कहानी लिखना शुरू होता है. सुबह 8 बजे मुझसे पूछता है कि क्या इसे पढ़ना चाहिए. मैं अचंभित हूं. महान नई #एआई #रचनात्मक क्रांति यहां है''.

एआई का गलत इस्तेमाल करने पर कई कलाकारों ने जताई थी नराजगी

Film, science and technology have ability to fire people's imagination: Shekhar  Kapur – India TV

हालांकि शेखर कपूर और अन्य लोग एआई सॉफ्टवेयर्स की स्क्रिप्ट और कहानियां पेश करने की क्षमता से प्रभावित हो सकते हैं, लेकिन हर कोई इसे एक स्वागत योग्य बदलाव के रूप में नहीं देखता है. पिछले साल, रचनात्मक कार्यों के मामले में कृत्रिम बुद्धिमत्ता के उपयोग को कम करने के लिए हॉलीवुड स्क्रिप्ट लेखकों और अभिनेताओं ने स्टूडियो के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी. यहां तक ​​कि अमिताभ बच्चन ने भी सिनेमा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल और फिल्मी हस्तियों पर नाराजगी जताई थी. 

बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी मिस्टर इंडिया

Mr. India के वो 9 चेहरे जिन्होंने जीता था सबका दिल, आज कहां हैं, क्या पार्ट  2 में नजर आएंगे?

इस बीच, मिस्टर इंडिया के सीक्वल पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है. साल 1987 की हिट फिल्म में अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी ने अभिनय किया था. फिल्म मिस्टर इंडिया को दर्शकों की ओर से भरपूर प्यार भी मिला. 

Read More-

Mithun Chakraborty की सेहत में हुआ सुधार, एक्टर जल्द होंगे डिसचार्ज

एल्विश यादव ने रेस्टोरेंट में शख्स को मारा थप्पड़,कहा-'मैं ऐसा ही हूं'

निखिल पटेल के साथ तलाक लेने पर Dalljiet Kaur ने तोड़ी चुप्पी

Humraaz 2 में अक्षय खन्ना और बॉबी देओल के साथ नजर आएंगी अमीषा पटेल?

 

 

Latest Stories