विक्रांत मैसी की 'द साबरमती रिपोर्ट' CBFC के कारण मुसीबत में फंसी?

ताजा खबर : विक्रांत मैसी, राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा स्टारर रंजन चंदेल की 'द साबरमती रिपोर्ट', जो 3 मई, 2024 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली थी, कथित तौर पर स्थगित कर दी गई है. नई रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है.

New Update
Vikrant Massey
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विक्रांत मैसी की फिल्म द साबरमती रिपोर्ट सेंसर बोर्ड के साथ परेशानी में पड़ गई है. फिल्म द साबरमती रिपोर्ट का निर्देशन रंजन चंदेल ने किया है और यह 22 साल पहले 22 फरवरी, 2002 को गुजरात के गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस के जलने की दुखद घटना के इर्द-गिर्द घूमती है.यह फिल्म 3 मई को रिलीज होने वाली थी. हालांकि, अब यह दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के कारण रिलीज को आगे बढ़ाने की सलाह दी है.

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, "निर्माताओं ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) में प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया था. इसकी जांच समिति ने फिल्म देखी और कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताई. साथ ही, इस डर से कि यह भारत के चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर सकता है, यह सलाह दी गई है कि इसे चुनाव के आखिरी चरण के बाद जारी किया जाना चाहिए, जो 1 जून को होगा."

एक दूसरे सूत्र ने कहा, “सीबीएफसी की आपत्ति यह थी कि फिल्म के कुछ क्षण फिल्म देखने वालों के एक वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं. इसलिए,फिल्म की टीम इस सीक्वेंस को दोबारा शूट कर सकती है.”

यहां देखें ट्रेलर :

फिल्म का टीज़र पिछले महीने जारी किया गया था और इसमें पता चला था कि विक्रांत साबरमती एक्सप्रेस हमलों के बाद कवर करने वाले पत्रकार की भूमिका निभा रहे हैं. वह एक साथी रिपोर्टर, राशी खन्ना और एक वरिष्ठ एंकर, रिद्धि डोगरा के साथ मिलकर काम करते हैं. साथ में, वे गोधरा घटना के बारे में सच्चाई उजागर करते हैं, यह मानते हुए कि यह तीर्थयात्रियों पर हमला था, कोई दुर्घटना नहीं. जैसे ही वे सबूत इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं,उन्हें अपने मालिकों के हमलों और जांच का सामना करना पड़ता है.

एकता कपूर द्वारा निर्मित इस फिल्म में विक्रांत मैसी और राशि खन्ना मुख्य भूमिका में हैं. साबरमती रिपोर्ट में रिद्दी डोगरा भी हैं, जिन्हें आखिरी बार जवान में देखा गया था. यदि साबरमती रिपोर्ट स्थगित हो जाती है, तो 3 मई के सप्ताहांत में कोई रिलीज़ नहीं होगी. इससे भी बड़ी बात यह है कि जान्हवी कपूर और राजकुमार राव की स्पोर्ट्स थीम वाली फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही से पहले सिनेमाघरों में कोई बड़ी रिलीज भी नहीं हो सकती है, जो 31 मई को रिलीज होने वाली है.

Read More:

परिणीति चोपड़ा ने फैंस के लिए लिखा इमोशनल नोट, 'परिणीति वापस आ.....'

शिव ठाकरे ने सलमान खान के घर पर फायरिंग पर कही ये बात, 'कुछ नही.....'

इम्तियाज़ अली ने फिल्म अमर सिंह चमकीला में बिखेरा अपना जादू

सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग, पुलिस कर रही है जांच

Latest Stories