Padmaavat के सीन को करने के बाद क्यों बेहोश हो जाते थे रणवीर सिंह?

आज 25 जनवरी 2024 को फिल्म 'पद्मावत' को पूरे 6 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन क्या आप इस बात को जानते है कि 'पद्मावत' में  सीन शूट करते वक्त रणवीर  उल्टियां करने के बाद बेहोश हो जाते थे और यहां तक कि उनकी आवाज भी चली जाती थी.

New Update
Padmaavat

Padmaavat

ताजा खबर: 6 Year of Padmaavat: संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म 'पद्मावत' (Padmaavat) दर्शकों को काफी पसंद आई थी. कुछ आलोचकों का कहना था कि संजय लीला भंसाली की फिल्म में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था. वहीं आज 25 जनवरी 2024 को फिल्म 'पद्मावत' को पूरे 6 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन क्या आप इस बात को जानते है कि 'पद्मावत' में  सीन शूट करते वक्त रणवीर  उल्टियां करने के बाद बेहोश हो जाते थे और यहां तक कि उनकी आवाज भी चली जाती थी.

 'पद्मावत' में रणवीर सिंह ने की थी बेस्ट देने की कोशिश

ranvir_singh1.jpg

आपको बता दें कि रणवीर सिंह ने 'पद्मावत' में खिलजी का किरदार निभाया था. एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने फिल्म 'पद्मावत' में अपने खिलजी के किरदार को लेकर कई खुलासे किए थे. उन्होंने बताया था कि फिल्म में कई ऐसे सीन थे जिनमें उन्हें शारीरिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा था. जब कोई एक्टर संजय लीला भंसाली के साथ काम करता है तो वह अपना बेस्ट देने की कोशिश करता है और मैंने भी ऐसा ही किया.

 'पद्मावत' के सीन्स करते ही उल्टी करते थे रणवीर 

ranvir_singh4.jpg

अपनी बात को जारी रखते हुए रणवीर सिंह ने बताया था कि शाहिद कपूर यानी रावल रतन सिंह के साथ युद्ध और खली बली गाते वक्त उन्हें ऐसा लगा जैसे उनके पैर ही नहीं हैं. इन सीन्स को पूरा करने के बाद उन्हें खूब उल्टियां होती थीं. रणवीर ने बताया कि शूटिंग के दौरान इतनी गर्मी थी कि एक मिनट का भी आराम नहीं मिला. इसके साथ उन्होंने बताया कि जौहर सीन की शूटिंग के दौरान उन्हें ऐसा लगा था जैसे कट बोला जाएगा और उन्हें उल्टी हो जाएगी. शूटिंग मई महीने में हुई थी. 45 डिग्री तापमान में फिल्म सिटी में शूटिंग करना काफी मुश्किल था. इसके अलावा फिल्म में रणवीर ने 12 किलो का कॉस्ट्यूम पहना हुआ था.

जब चली गई थी रणवीर सिंह की आवाज

ranvir_singh7.jpg

वहीं फिल्म 'पद्मावत' में कई सीन ऐसे थे जहां रणवीर को लगातार दौड़ना पड़ा.ऐसे सीन करने के बाद उनकी आंखों के सामने अंधेरा छा जाता था और वह बेहोश हो जाते थे.इतना ही नहीं फिल्म में कई चीखने-चिल्लाने वाले सीन भी हैं. ऐसा करने के बाद रणवीर की आवाज भी चली गई.

फिल्म मेकर्स ने मनाया 6 साल का जश्न

फिल्म 'पद्मावत' ने 6 साल का जश्न मनाते हुए मेकर्स ने लिखा, "रानी पद्मावती की ताकत, महारावल रतन सिंह के राजपूती गुणों, मेहरुनिसा के साहस और बुराई पर विजय की गौरवशाली गाथा का जश्न #6YearsOfPadmaavat के साथ मनाएं".

Sanjay Leela Bhansali, Padmaavat, Ranveer Singh, Deepika Padukone, Padmaavat 6 Years, Shahid Kapoor

Read More:

सकीना के बाद अब Preity Zinta के साथ इश्क फरमाते दिखेंगे Sunny Deol

Love And War से पहले आलिया-रणबीर को कास्ट करना चाहते थे इम्तियाज अली

Shaitaan Teaser: आर माधवन का खतरनाक रूप देखकर उड़े अजय देवगन के होश

Bigg Boss 17: टॉप-3 की रेस से अंकिता बाहर, जानिए कौन बनेगा विनर

 

 

Latest Stories