STREET DREAMS एल्बम से करण औजला और डिवाइन का 'नथिंग लास्ट्स'

दुनिया भर के म्यूजिक चार्टों पर दबदबा कायम करने वाला और लाखों संगीत प्रेमियों का दिल जीतने वाला, हिप-हॉप आइकन डिवाइन और करण औजला का सहयोगी एल्बम 'स्ट्रीट ड्रीम्स' अपने सभी सात ट्रैकों के साथ धूम मचा रहा है, खासकर 'नथिंग लास्ट्स', जो ट्रेंडिंग रहा है.

New Update
76
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दुनिया भर के म्यूजिक चार्टों पर दबदबा कायम करने वाला और लाखों संगीत प्रेमियों का दिल जीतने वाला, हिप-हॉप आइकन डिवाइन और करण औजला का सहयोगी एल्बम 'स्ट्रीट ड्रीम्स' अपने सभी सात ट्रैकों के साथ धूम मचा रहा है, खासकर 'नथिंग लास्ट्स', जो ट्रेंडिंग रहा है. सामाजिक मीडिया. करण औजला और डिवाइन द्वारा लिखित और प्रस्तुत और यस प्रूफ और जे ट्रैक द्वारा निर्मित, वीडियो जोएल डिसूजा (जेडी) द्वारा निर्देशित किया गया है. 'नथिंग लास्ट' की शूटिंग धारावी के आफ्टर स्कूल ऑफ हिप-हॉप में धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट के सहयोग से की गई है.

f6

समुदाय को वापस लौटाने के भाव के रूप में, डिवाइन और करण औजला ने धारावी के स्थानीय बच्चों के लिए एक हार्दिक लंगर और स्नीकर वितरण का आयोजन किया. 'नथिंग लास्ट्स' के एक हिस्से के रूप में हेमकुंट फाउंडेशन ने धारावी में विभिन्न स्कूलों के स्कूली बच्चों के लिए लंगर स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इसके अलावा, स्नीकर्स के वितरण का उद्देश्य आफ्टर स्कूल ऑफ हिप-हॉप के सौ से अधिक छात्रों और स्टाफ सदस्यों को लाभ पहुंचाना था, जहां ये छात्र कलाकारों और संगीतकारों के रूप में करियर बनाने के अपने सपनों को साकार करने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं.

लोगों को डर का सामना करने और उद्देश्यपूर्ण ढंग से जीने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, करण औजला और डिवाइन जीवन की बहुमूल्यता पर विचार करते हैं, और हमें याद दिलाते हैं कि 'कुछ भी नहीं' हमेशा के लिए रहता है. अपनी पूरी सादगी में, यह गीत कठिन समय में लचीलेपन और जीवन के प्रति कृतज्ञता का जश्न मनाता है.

यहाँ उसी की एक झलक है, एक नज़र डालें:

'नथिंग लास्ट्स' का आधिकारिक वीडियो करण औजला के यूट्यूब चैनल पर देखने के लिए उपलब्ध है और सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सुनने के लिए भी उपलब्ध है. जोएल डिसूजा (जेडी) द्वारा निर्देशित, वीडियो को दुनिया भर के नेटिज़न्स से शानदार प्रतिक्रिया मिली है.

इसकी जांच - पड़ताल करें:

yh

गाने पर अपने विचार साझा करते हुए, करण औजला ने कहा,

''नथिंग लास्ट्स' एक बहुत ही खास गाना है और मेरे निजी पसंदीदा में से एक है. धारावी में बच्चों के साथ समय बिताना एक प्यारा अनुभव था, जिसमें जीवन की साधारण खुशियाँ भी शामिल थीं. इस गीत के माध्यम से, हमने अपने जीवन की सीख को साझा किया है कि कुछ भी वास्तव में हमेशा के लिए नहीं रहता है और हमें उन क्षणों को संजोना चाहिए जो हमारे पास हैं और हम जो जीवन जीते हैं उसके लिए आभारी होना चाहिए. हमें उम्मीद है कि गाना सभी को पसंद आएगा और हमारी भावनाओं को व्यक्त करेगा.''

uio

इसी को जोड़ते हुए, डिवाइन ने कहा,

'कुछ भी नहीं टिकता' अपने सार में जीवन में नश्वरता को उजागर करता है, हम इस दुनिया में कुछ भी नहीं लेकर आते हैं और कुछ भी नहीं लेकर जाते हैं. हम गाने को अब तक मिली प्रतिक्रिया देखकर बहुत खुश हैं और प्यारे बच्चों के साथ वीडियो पर हर किसी की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं. हमने उनके साथ सबसे अच्छा समय बिताया.”

er

हेमकुंट फाउंडेशन के निदेशक हरतीरथ सिंह अहलूवालिया ने एक बयान में कहा, 

“हम हमेशा चाहते हैं कि समान विचारधारा वाले लोग मानवता की सेवा के लिए हेमकुंट फाउंडेशन में हमारे साथ जुड़ें. सेवा अनेक प्रकार से की जा सकती है. मुझे लगता है कि संगीत के माध्यम से सेवा का संदेश फैलाना पहली बार करण औजला और डिवाइन की बदौलत हो रहा है. यह सहयोग हमें करण औजला और डिवाइन के लाखों श्रोताओं तक सेवा का संदेश पहुंचाने में मदद करेगा और व्यापक भलाई के लिए और अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित करने में मदद करेगा.''

डिवाइन और करण औजला द्वारा रचित, 'स्ट्रीट ड्रीम्स' एल्बम में कुल सात गाने हैं जिनमें 'नथिंग लास्ट', 'टॉप क्लास', 'स्ट्रेट बैलिन', 'याद', 'तारीफां', 'हिसाब' और '100 मिलियन' शामिल हैं. भारतीय संगीत के इतिहास में एक ऐतिहासिक सहयोग, 'स्ट्रीट ड्रीम्स' ने 24 घंटे से भी कम समय में ऐप्पल म्यूजिक पर सबसे तेज़ नंबर 1 स्थान का दावा करने वाला पहला भारतीय एल्बम बनकर इतिहास रच दिया.

Tags : STREET DREAMS | Divine | Nothing Lasts 

Read More:

kareena Kriti और Tabu के नैनों में डूबते दिखे Diljit और Badshah

Swatantrya Veer Savarkar: ब्रिटिश हुकूमत से लड़ते दिखे रणदीप हुड्डा

एक्ट्रेस Vyjayanti Mala से मिले PM Modi, प्रधानमंत्री ने जताया आभार

केदारनाथ की शूटिंग के समय 'परेशान' थे सुशांत, डायरेक्टर ने बताई सच्चाई

Latest Stories