Gabru Gang Review : पतंगबाजी के खेल पर बनी है ये फिल्म, जानिए यहां

 फिल्म 'गबरू गैंग' में राजबीर का मुख्य रोल हैं, अभिषेक दुहान ने बहुत ही अच्छी तरह अदा किया है. यह फिल्म जज़्बातों से भरा हुआ हैं और पतंगबाजी पर बेस्ड है.

New Update
Gabru Gang
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

फिल्म : गबरू गैंग
जॉनर : स्पोर्ट्स ड्रामा
कलाकार : अभिषेक दुहान, सृष्टि रोडे, अवतार, आरती पुरी, अभिलाष कुमार, मुकेश भट्ट, कंवलप्रीत सिंह, ब्रजेश तिवारी
निर्देशक: समीर खान
बैनर: अमृतसर टॉकीज और टाइम्स स्क्वायर एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड
निर्माता: अशोक गोयनका, आरती पुरी, समीर खान और विवेक सिन्हा
रेटिंग : 3/5 स्टार्स

Gabru Gang Film  Review : यह फिल्म  स्पोर्ट्स दर्शकों के लिए कितना मनोरंजनपूर्ण होगा ये आपको फिल्म देख कर पता चलेगा. स्पोर्ट्स पर हालांकि हिंदी सिनेमा जगत में कई फिल्में बनी हैं. जिनको दर्शकों ने खुद पसंद भी किया हैं. अब यह फिल्म गबरू गैंग पतंगबाजी पर है. यह दुनिया की पहली ऐसी फिल्म है, जो पतंगबाजी पर बेस्ड है. फिल्म में अभिषेक दुहान ने अहम भूमिका निभाई है. 

 फिल्म की कहानी?

फिल्म की कहानी बहुत ही रोचक है. एक 8 साल का लड़का राजबीर सलूजा अपने दो दोस्तों अरशद और उदय के साथ प्रतिष्ठित पतंग प्रतियोगिता हाई-फ्लाई 1999 में प्रथम पुरस्कार जीतता है और 2011 तक पंजाब में नंबर वन बन जाता है. सर्वश्रेष्ठ टीम गबरू गैंग सबकी पसंदीदा बन जाती है. लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था और 2011 में राजबीर दिल्ली शहजादे टीम के हैरी से फाइनल में हार जाता है क्योंकि उसका ध्यान खेल से हटकर अंतिम दौर में एक लड़की की तरफ चला जाता है. इस स्पोर्ट्स ड्रामा में आगे क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी. फिल्म का क्लाइमेक्स दर्शकों को आकर्षित करने वाला है.


फिल्म की सबसे खास बात इसका रोचक प्लॉट है, जिसमे ड्रामा है, टर्न ट्विस्ट है, बेहतरीन म्यूजिक है, जानदार बैकग्राउंड स्कोर है, कलाकारो की नेचुरल एक्टिंग है और कुछ प्रभावी संवाद हैं जो आपको सीट से बांधकर रखने के लिए काफी हैं. 

स्टार कास्ट के बारे में 

फिल्म में राजबीर का मुख्य रोल अभिषेक दुहान ने बहुत ही अच्छी तरह निभाया है. उन्होंने एक खिलाड़ी के जज्बात को भरपूर ढंग से दर्शाया है. आरती पुरी एक मंझी हुई एक्ट्रेस  हैं, उन्होंने भी अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है. कलर्स के धारावाहिक मधुबाला- एक इश्क एक जुनून में अपनी अदाकारी की वजह से एक्ट्रेस आरती पूरी ने बड़ी पहचान बनाई और एक्शन जैक्सन सहित कई हिंदी फिल्मों में अभिनय का परचम लहराया है. गबरू गैंग उनकी फिल्मोग्राफी में एक महत्वपूर्ण वृद्धि है. बाकी कलाकारों ने भी पतंगबाजी के खेल को सही अंदाज से प्रस्तुत किया है. इसके पीछे निर्देशक समीर खान की मेहनत दिखाई पड़ती है.

फिल्म हर आयु वर्ग के लिए मनोरंजन का साधन उपलब्ध कराती है. ऐसी फिल्मों को और ज्यादा बनने की आवश्यकता है. पतंगबाजी को कभी उस तरह स्पोर्ट्स में शामिल नहीं किया गया है जिस तरह उसे करना चाहिए हालांकि यह खेल वास्तव में बहुत रोचक, रोमांचक और प्रेरणादायक है.

Read More:

भारती सिंह ने TV इंडस्ट्री का बताया काला सच, 'उन्हें घर जाने की...'

गैलेक्सी अपार्टमेंट से शिफ्ट होंगे सलमान खान? भाई अरबाज ने बताया सच!

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने नायक में अनिल कपूर के रोल की तारीफ की

शाहरुख खान KKR vs PBKS मैच के लिए भारी सुरक्षा के साथ कोलकाता पहुंचे

Latest Stories