Kalki 2898 AD Review: महाभारत के मॉर्डन युग की कहानी हैं कल्कि 2898 AD

रिव्यूज: नाग अश्विन के निर्देशन में बनीं कल्कि 2898 AD आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. ऐसे में चलिए जानते है कि क्या यह फिल्म अपनी उम्मीदों पर खरी उतरी  है या नहीं.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Kalki 2898 AD Review
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

फिल्म: कल्कि 2898 AD

कलाकार: अमिताभ बच्चन, कमल हसन, प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी, सास्वता चटर्जी, विजय देवराकोंडा, एसएस राजामौली, रामगोपाल वर्मा
डायरेक्टर: नाग अश्‍व‍िन
भाषा: हिंदी, तेलुगु और तमिल
समय: 3 घंटे 1 मिनट
रेटिंग: 4 स्टार

रिव्यूज: नाग अश्विन के निर्देशन में बनीं कल्कि 2898 AD आखिरकार आज, 27 जून 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है. प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसे सितारों से सजी इस फिल्म ने एक बेहतरीन सिनेमाई अनुभव का वादा किया है. ऐसे में चलिए जानते है कि क्या यह फिल्म अपनी उम्मीदों पर खरी उतरी  है या नहीं.

कहानी

Kalki Advance Booking: कल्कि का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए बुरी खबर,  मेकर्स ने बंद कर दी एडवांस बुकिंग! | Prabhas deepika padukone Kalki 2898 AD  IMAX version Advance Booking on

महाभारत युद्ध के 6000 साल बाद, दुनिया यास्किन (कमल हासन) के शासन में समाप्त हो जाती है और दुनिया के आखिरी शहर कासी में लोग पीड़ित होते हैं. भैरव (प्रभास) कासी का एक इनामी शिकारी है जो 'कॉम्प्लेक्स' में जाने का सपना देखता है, जो कि विशेषाधिकार प्राप्त लोगों के लिए बनाया गया एक वास्तविक शहर है जो यास्किन के नियंत्रण में चलता है. महाभारत से अश्वत्थामा (अमिताभ बच्चन) अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने का इंतजार कर रहा है और आखिरकार, वह दिन आएगा. उसी समय, रहस्यमय अश्वत्थामा (अमिताभ बच्चन) सुमति (दीपिका पादुकोण) को यास्किन के चंगुल से बचाने के मिशन के साथ उभरता है. सुमति पर इनाम के कारण भैरव, अश्वत्थामा से भिड़ जाता है और एक भयंकर संघर्ष होता है. क्या भैरव सुमति को कॉम्प्लेक्स को सौंपने में सफल होगा? अश्वत्थामा को उसकी रक्षा करने के लिए क्या प्रेरित करता है? अश्वत्थामा और भैरव के बीच क्या रिश्ता हैं? और यास्किन आगे क्या कठोर कदम उठाएगा? इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों में जाना ही पड़ेगा.

Kalki 2898 AD Movie Review: Amitabh Bachchan, Prabhas & Deepika Padukone  Shine In An Ambitious Blend of Hindu Mythology & Dystopian Future Despite  Some Shortcomings 

एक्टिंग

Kalki 2898 AD' Movie Review | 'Kalki 2898 AD' Movie Review

प्रभास कल्कि 2898 AD में अपनी कॉमेडी टाइमिंग पर वापस लौटे हैं. हमेशा की तरह इस बड़े आदमी ने एक्शन एपिसोड में कमाल कर दिया. प्रभास को पहले भाग में सीमित समय के लिए स्क्रीन स्पेस मिला है, लेकिन प्रभास ने कल्कि में भैरव के रूप में अपना बेस्ट प्रदर्शन किया. वहीं प्रभास के डिजिटल साथी बुज्जी (कीर्ति सुरेश द्वारा आवाज दी गई) के साथ उनके दृश्य बहुत ही मजेदार हैं. भविष्य की कार, जो कि कथा का अभिन्न अंग है, फिल्म के स्मारकीय दृश्यों के दौरान चकाचौंध करती है.

अश्वत्थामा के किरदार में फिट बैठे अमिताभ बच्चन

अश्वत्थामा के किरदार में अमिताभ बच्चन सबसे फिट बैठते हैं और उन्होंने खुद को ज़िम्मेदाराना किरदार में बखूबी निभाया है. सुमति (SUM-80) यानी  दीपिका पादुकोण पूरी कहानी का केंद्र हैं और उन्होंने वाकई बेहतरीन अभिनय किया है. अश्वत्थामा के साथ दृश्यों में उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया. शोभना को महत्वपूर्ण भूमिका मिली और उन्होंने अच्छा अभिनय किया. 

खलनायक के किदार में पूरी तरह कमल हासन ने खुद का ढाला

कल्कि 2898 ई.: कमल हासन ने बताया कि नाग अश्विन के लिए हां कहने में उन्हें  लगभग एक साल क्यों लग गया, कहा कि उन्हें 'आत्म-संदेह' था

कमल हासन, जो खुद एक लीजेंड हैं, खलनायक सुप्रीम यास्किन की भूमिका में नजर आते हैं, जो अपने गहन डायलॉग्स से लोगों को आकर्षित करते हैं. उनकी आवाज में एक डराने वाली गहराई है. कमल हासन पहचान में नहीं आते, उन्होंने अपने अभिनय से खुद को खलनायक के किरदार में पूरी तरह से ढाल लिया है. वहीं दुलकर सलमान, विजय देवरकोंडा, राजेंद्र प्रसाद, ब्रह्मानंदम और अन्य ने अपनी भूमिका निभाई. दिशा पटानी एक संक्षिप्त भूमिका और एक गाने में नजर आई.

डायरेक्शन

Kalki 2898 AD Review, Kalki 2898 AD Movie Review. Prabhas Kalki Review

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म महानति के निर्माता नाग अश्विन 6 साल बाद कल्कि 2898 ई. के साथ वापस आ गए हैं. नाग अश्विन ने लेखक और निर्देशक दोनों की भूमिका में शानदार काम किया है, हालांकि, पहले भाग में स्क्रीनप्ले को और भी कसावट भरा बनाया जा सकता था, जो रोमांचक क्लाइमेक्स से मेल खाता हो. तीन घंटे लंबी इस फिल्म के पहले हिस्से में कई ऐसे दृश्य हैं जो बेवजह लंबे हैं. कई ऐसे किरदार हैं जिनकी जरूरत नहीं थी. यहां तक ​​कि प्रभास के पहले चार दृश्य भी बहुत खींचे हुए और उबाऊ हैं. प्रभास को बेवजह ही मसखरा बना दिया गया है. वहीं फिल्म के दूसरे भाग के आकर्षक होने के बावजूद, फिल्म का धीमा पहला भाग चुनौतीपूर्ण हो सकता है.संतोष नारायणन ने शानदार संगीत दिया है, हालांकि उनके गानों को श्रोताओं के बीच लोकप्रिय होने में समय लग सकता है. वैजयंती मूवीज के प्रोडक्शन वैल्यूज बेहतरीन हैं. 

Kalki 2898 AD Review

Read More:

Kalki 2898 AD से राम गोपाल वर्मा का कैमियो ऑनलाइन हुआ लीक

Nitin Mukesh: जब लता मंगेशकर की वजह से चमकीं थी नितिन मुकेश की किस्मत!

Bigg Boss OTT 3 से बाहर होने पर नीरज गोयत का फर्स्ट रिएक्शन आया सामने

रणवीर शौरी ने एक्स वाइफ कोंकणा शर्मा संग रिश्ते पर की बात!

 

 

 

 

 

Latest Stories