REVIEW IRaH: द इम्मोर्टालिटी ऐप, रोहित रॉय की थ्रिलर फिल्म है अद्भुत

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर आधारित पहली फ़िल्म आइरा इस सप्ताह रिलीज हो गई है. यह फ़िल्म एक ऐसी दुनिया में ले जाती है जहां तकनीक की ताकत का गलत इस्तेमाल इंसान करना चाहता है.

author-image
By Mayapuri Desk
New Update
REVIEW IRaH
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

फ़िल्म समीक्षा : आइरा IRaH - द इमोर्टिलिटी ऐप 
कलाकार : रोहित रॉय, करिश्मा कोटक और राजेश शर्मा
निर्देशक : सैम भट्टाचार्जी
बैनर : बिग फिल्म्स मीडिया
रेटिंग : 3 स्टार्स

yut

IRaH

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर आधारित पहली फ़िल्म आइरा इस सप्ताह रिलीज हो गई है. यह फ़िल्म एक ऐसी दुनिया में ले जाती है जहां तकनीक की ताकत का गलत इस्तेमाल इंसान करना चाहता है. यह फिल्म सस्पेंस, एक्शन और थ्रिल के मिश्रण के साथ देखने लायक बन गई है. रोहित रॉय, करिश्मा कोटक और राजेश शर्मा जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ, आईरा शुरुआती दृश्य से ही दर्शकों को बांध कर रख लेती है.

फ़िल्म की कहानी की बात करें तो हरि सिंह (रोहित रॉय) IRaH 5.10 नामक एक अभूतपूर्व डिजिटल प्लेटफॉर्म लॉन्च करता है. लेकिन जब यह ऐप नापाक हाथों में आ जाता है, तो अराजकता फैल जाती है. 

yut

हरि सिंह के किरदार को रोहित रॉय ने बड़ी खूबी से निभाया है हालांकि इस कैरेक्टर मे काफी जटिलताएँ हैं. करिश्मा कोटक का किरदार फ़िल्म की कहानी का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसे उन्होंने नेचुरल ढंग से पेश किया है.

दरअसल यह फ़िल्म तकनीकी विकास के इस युग में नैतिक गिरावट को दर्शाती है और तकनीक के दुरुपयोग के संभावित परिणामों पर रौशनी डालती है. यह फिल्म कॉर्पोरेट जगत की लालच भरी घातक नज़र पर भी प्रकाश डालती है. इंसान अपने हितों के लिए किस हद तक जा सकता है, यह IRaH दिखाती है जो सही और गलत के बीच के संघर्ष को इंगेजिंग ढंग से दर्शाती है. 

ytu

फ़िल्म में कलाकारों के अभिनय की बात करें तो रोहित रॉय ने हरी सिंह के अपने किरदार में जान डाल दी है. करिश्मा कोटक ने भी एक मुश्किल भूमिका को प्रभावी रूप से उजागर किया है जबकि राजेश शर्मा ने एक गंभीर किरदार को बखूबी प्ले किया है. सैम भट्टाचार्जी का निर्देशन कमाल का है. एक नए किस्म का सिनेमा बनाने में वह सफल रहे हैं. फ़िल्म का कैमरावर्क मंत्रमुग्ध कर देने वाला है, जो दर्शकों को एक अलग ही दुनिया में ले जाता है. 

फ़िल्म आइरा IRaH अपनी मनोरंजक कहानी, अनूठे किरदारो और हैरत भरे दृश्यों के साथ एक नया और सुखद सिनेमाई अनुभव प्रदान करती है. फ़िल्म का संगीत भी कमाल का है.  फ़िल्म एक बार देखने लायक है. रोहित बोस रॉय ने अपने कंधे पर पूरी फिल्म बड़ी जिम्मेदारी के साथ उठाई है.

Tags : Review IRaH

Read More:

रणबीर कपूर की 'रॉकस्टार' को लेकर दिलजीत दोसांझ ने शेयर किए अपने विचार

पृथ्वीराज सुकुमारन और दुलकर सलमान हैं नेपो किड्स, एक्टर ने बताई वजह!

विजय और मृणाल की फिल्म 'फैमिली स्टार' ने पहले दिन किया इतना कलेक्शन

एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस ने 1200 पेज की चार्जशीट की फाइल!

Latest Stories