मेरा बलम थानेदार अभिनेत्री श्रुति चौधरी ने महिलाओं के बारे में की बात

कलर्स का 'मेरा बलम थानेदार' एक कम उम्र की दुल्हन बुलबुल (श्रुति चौधरी द्वारा अभिनीत) और एक पुलिसकर्मी वीर (शगुन पांडे द्वारा अभिनीत) की कहानी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है, क्योंकि वे अपने मतभेदों के बावजूद विश्वास बनाने

New Update
hj
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कलर्स का 'मेरा बलम थानेदार' एक कम उम्र की दुल्हन बुलबुल (श्रुति चौधरी द्वारा अभिनीत) और एक पुलिसकर्मी वीर (शगुन पांडे द्वारा अभिनीत) की कहानी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है, क्योंकि वे अपने मतभेदों के बावजूद विश्वास बनाने और विवाहित जीवन की जटिलताओं से निपटने का प्रयास करते हैं। अपने किरदार के लिए प्यार बटोरते हुए, श्रुति चौधरी बुलबुल की भूमिका को मूर्त रूप देने के लिए परंपराओं से परे जाती हैं। कहानी के अनुसार, बुलबुल को अपनी कुंडली में दोष को ठीक करने के लिए बच्चे को जन्म देने के लिए कहा जाता है। वह साझा करती हैं कि विशेष रूप से इस दृश्य को करते समय, उन्होंने उस दर्द को महसूस किया जो महिलाओं को तब महसूस होता है जब उन्हें किसी भी समस्या के समाधान के लिए बच्चा पैदा करने के लिए कहा जाता है। उन्होंने बताया कि वह इन दृश्यों को करते समय थोड़ी घबराई हुई थीं क्योंकि वह इसे एक महिला होने के नाते पसंद करती थीं। वह यह भी साझा करती हैं कि व्यक्ति को अपने लिए खड़ा होना चाहिए और अपने अधिकारों के लिए बोलना चाहिए।

n

बुलबुल की भूमिका निभाते हुए श्रुति चौधरी कहती हैं,

"यह एक दुखद वास्तविकता है कि महिलाओं से अक्सर शादी के तुरंत बाद 'मां' बनने की उम्मीद की जाती है। मेरा मानना है कि परिवारों को यह पहचानना चाहिए और समर्थन देना चाहिए कि महिलाएं परिवार शुरू करने से परे भी आकांक्षा रखती हैं। शो में भूमिका निभाते समय, मुझे गर्भधारण करने के दौरान महिलाओं पर पड़ने वाले दबाव की गहरी समझ प्राप्त हुई। हालाँकि बच्चे निस्संदेह एक वरदान हैं, लेकिन जीवन की ऐसी महत्वपूर्ण घटना के लिए सही समय निर्धारित करना भी उतना ही आवश्यक है। बुलबुल का किरदार निभाना मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से संतुष्टिदायक रहा है क्योंकि यह मुझे महिलाओं को अपना रास्ता बनाने और सामाजिक मानदंडों को चुनौती देने के लिए सशक्त बनाने की अनुमति देता है। मैं अपने चरित्र और शो दोनों के प्रति अपने प्रशंसकों के अटूट समर्थन और निरंतर प्यार के लिए उनका बहुत आभारी हूं।"

g9

वर्तमान में शो में, गणगौर विसर्जन के दौरान बुलबुल सीढ़ियों से गिर जाती है, जिससे दृष्टि की नकली गर्भावस्था को उजागर करने की योजना का पता चलता है। बुलबुल को अस्पताल ले जाया जाता है और पता चलता है कि वह गर्भवती नहीं है, जिससे सुलक्षणा सदमे में आ जाती है। इस बीच, वीर एक छापे में सफल हो जाता है लेकिन बुलबुल की दुर्घटना की खबर से बाधित हो जाता है। दूसरी ओर, बुलबुल सुलक्षणा से सच्चाई स्वीकार करती है और माफी मांगती है। क्या सुलक्षणा बुलबुल को माफ कर देगी?

अधिक जानने के लिए देखते रहिए 'मेरा बलम थानेदार', हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे, केवल कलर्स पर!

by shilpa patil

Read More:

अरबाज ने सलमान और सोहेल संग अपने रिश्ते को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी का सीजन 3 हुआ कैंसिल, जाने वजह!

सतीश कौशिक की जयंती पर इमोशनल हुए अनुपम खेर, शेयर की अनसीन फोटोज

विद्या बालन को पहले बॉयफ्रेंड ने मिला था धोखा, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Latest Stories