Shrimad Ramayan में 'सीता हरण' ट्रैक पर Nikitin Dheer ने बताया

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की प्रतिष्ठित गाथा, 'श्रीमद रामायण' ने भगवान राम के जीवन और शिक्षाओं की अमर कथा के साथ दर्शकों के दिलों पर राज कर लिया है. अब तक दर्शकों ने देखा कि कैसे राक्षस राजा रावण माता सीता का अपहरण कर लेता है

New Update
Shedding light on the Sita Haran track in Shrimad Ramayan Nikitin Dheer talks about how he prepared to play a Sage
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की प्रतिष्ठित गाथा, 'श्रीमद रामायण' ने भगवान राम के जीवन और शिक्षाओं की अमर कथा के साथ दर्शकों के दिलों पर राज कर लिया है. अब तक दर्शकों ने देखा कि कैसे राक्षस राजा रावण माता सीता का अपहरण कर लेता है और उन्हें बचाने और उनकी रक्षा करने के प्रयास में, जटायु रावण से लड़ता है. दूसरी ओर, भगवान राम और उनके भाई लक्ष्मण माता सीता की खोज शुरू करते हैं और रास्ते में उनके आभूषण पाते हैं, जिससे उन्हें यह निर्धारित करने में मदद मिलती है कि सीता किस दिशा में गई होंगी. तभी उन्हें एहसास होता है कि उनका अपहरण कर लिया गया है.

shdwa

माता सीता का अपहरण, जिसे 'सीता-हरण' के नाम से जाना जाता है, भ्रामक परिस्थितियों के बीच सामने आया, जहां रावण चालाकी से उस जंगल में पहुंचा जहां भगवान राम, माता सीता और लक्ष्मण अपने वनवास के दौरान निवास करते थे. सीता की करुणा और आतिथ्य का अनुचित लाभ उठाते हुए, रावण ने उन्हें बातचीत में फंसाया, और उन्हें भिक्षा देने के लिए लक्ष्मण द्वारा खींची गई सीमा को पार करने के लिए प्रेरित किया. शक्तिशाली राक्षस रावण की भूमिका निभाने वाले निकितन धीर ने एक ऋषि का रूप धारण कर लिया, जिसके लिए उन्हें शांत आचरण प्रदर्शित करना पड़ा.

इस ट्रैक और अपनी भूमिका के बारे में विस्तार से बताते हुए, निकितिन धीर कहते हैं,

rjt

"एक एक्टर के रूप में मैं खुद को रावण के व्यक्तित्व की जटिलता और गहराई की ओर आकर्षित पाता हूं. जब मुझे एक ऋषि का वेश धारण करना था, जो रावण के बिल्कुल विपरीत है तो इसके लिए कुछ तैयारी करनी पड़ी. माता सीता को मनाने के लिए उग्रता को कम करने से लेकर शालीन रूप धारण करने तक, इस रूप में आने से पहले, मैंने अपने दिमाग को शांत रखकर और अपने स्वर को बदलकर चरित्र को मूर्त रूप देने की कोशिश की. मेरे इस किरदार का उद्देश्य न केवल दर्शकों को मोहित करना है, बल्कि उन्हें आत्मनिरीक्षण की यात्रा पर आमंत्रित करना, नैतिकता, नियति और अच्छे-बुरे के बीच शाश्वत लड़ाई की खोज के लिए प्रेरित करना भी है, जो हम सभी के भीतर है."

yujty

देखिए 'श्रीमद रामायण', हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर.

Tags : Shrimad Ramayan | shrimad ramayana sony tv | Nikitin Dheer

Read More:

अक्षय कुमार, आर माधवन और अनन्या पांडे स्टारर फिल्म का नाम होगा शंकरा?

सलमान खान संग 'वांटेड 2' लेकर आएंगे बोनी कपूर ने दिया बड़ा हिंट

इंग्लिश विंग्लिश के लिए श्रीदेवी नहीं थी मेकर्स की पहली पसंद!

अमर सिंह चमकीला में दिलजीत को लेकर क्यों कंफर्म नहीं थे इम्तियाज अली?

Latest Stories