श्रीमद् रामायण में भगवान राम के वनवास से शुरू होगा अगला अध्याय

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की महाकाव्य गाथा, श्रीमद रामायण, भगवान राम के जीवन और शिक्षाओं का वर्णन करती है, जो इस कालजयी कथा को दर्शकों के दिल और दिमाग में वापस लाती है. चल रही कथा में, दर्शकों ने रानी कैकेयी को

New Update
The Next Chapter of Lord Ram Journey Begins With His Exile in Shrimad Ramayan

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की महाकाव्य गाथा, श्रीमद रामायण, भगवान राम के जीवन और शिक्षाओं का वर्णन करती है, जो इस कालजयी कथा को दर्शकों के दिल और दिमाग में वापस लाती है. चल रही कथा में, दर्शकों ने रानी कैकेयी को मंथरा द्वारा भड़काई गई सुप्त असुरक्षाओं का शिकार होते देखा है, और वह मांग करती है कि राजा दशरथ उन दो वरदानों को पूरा करें जो उन्होंने वर्षों पहले दिए उन्हें दिए थे. पहला यह कि उनके पुत्र भरत को राजा बनाया जाए और दूसरा यह कि भगवान राम को 14 वर्ष के लिए वनवास दिया जाए. टूटे हुए राजा दशरथ अपने सबसे बड़े पुत्र को वनवास देने के विचार से स्तब्ध रह जाते हैं, लेकिन भगवान राम राजा दशरथ द्वारा रानी कैकेयी से किए गए वादों को निभाने का फैसला करते हैं और अपना मुकुट त्याग देते हैं और अपनी नवविवाहित पत्नी माता सीता और समर्पित भाई लक्ष्मण के साथ वनवास में जाने के लिए सहमत हो जाते हैं, जो उनसे अलग होने से इनकार करते हैं.

The Next Chapter of Lord Ram Journey Begins With His Exile in Shrimad Ramayan

चल रही कथा के बारे में बात करते हुए, भगवान राम का किरदार निभा रहे सुजय रेऊ ने साझा किया,

"एक एक्टर के रूप में, शाही पोशाक से वनवास की साधारण पोशाक में बदलाव एक गहरा बदलाव रहा है, लेकिन भगवान राम के गुणों को मूर्त रूप देना निरंतर जारी है, जो सभी स्थितियों में सौम्यता और हौसला बनाए रखते हैं, जो महाकाव्य कथा का केंद्र है. यह शो एक बहुत ही अद्भुत अनुभव रहा है, यह न केवल मुझे अपनी कला को विकसित करने में मदद कर रहा है बल्कि इस दिव्य चरित्र की शूटिंग के दौरान मिली सीख के साथ मुझे अपने व्यक्तित्व को आकार देने में भी मदद कर रहा है."

dsf

माता सीता की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री प्राची बंसल ने कहा,

“सीता अटूट भक्ति का प्रतीक है, यह साबित करती है कि सच्चा प्रेम चुनौतियों से परे है, और राम और सीता का बंधन सभी के लिए एक सच्ची प्रेरणा है कि वे जीवन की परीक्षाओं का सामना करते हुए अपने जीवनसाथी के साथ खड़े रहें."

देखते रहिए श्रीमद रामायण, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर.

The Next Chapter of Lord Ram Journey Begins With His Exile in Shrimad Ramayan

Read More:

12th फेल एक्टर विक्रांत मैसी की पत्नी शीतल ठाकुर ने दिया बेटे को जन्म

बिग बॉस 17 में विक्की को तलाक देने पर अंकिता लोखंडे ने तोड़ी चुप्पी 

द केरल स्टोरी:अदा शर्मा की फिल्म का इस डेट को होगा OTT पर प्रीमियर

पवन कल्याण की OG की रिलीज डेट आई, इमरान हाशमी निभाएंगे विलेन का रोल! 

Latest Stories