Emergency विवाद के बीच सेंसरशिप के खिलाफ बोले विवेक अग्निहोत्री

ताजा खबर: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' विवाद के बीच, 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कंटेंट में सेंसरशिप के खिलाफ बात की है.

New Update
Vivek Agnihotri
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' अपने सर्टिफिकेशन में समस्या के कारण रिलीज में देरी के कारण चर्चा में है. वहीं इस विवाद के बीच, 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कंटेंट में सेंसरशिप के खिलाफ बात की है.

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री सेंसरशिप पर उठाए सवाल

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर ट्विट करते हुए लिखा, सेंसरशिप. किसी भी रचनात्मक अभिव्यक्ति को कभी भी सेंसर नहीं किया जाना चाहिए - यह मेरा निजी विचार है. लेकिन अगर आप अभी भी सेंसरशिप पर जोर देते हैं, तो टीवी बहस, समाचार कार्यक्रम, राजनीतिक भाषण और धार्मिक उपदेशों से क्यों नहीं शुरू करते? ये अक्सर फर्जी खबरों, विभाजन, नफरत और हिंसा के असली स्रोत होते हैं.

विवेक अग्निहोत्री ने कही ये बात

Vivek Agnihotri said in covid the world super power countries had left us  alone to die salil tripathi calls cheerleader-विवेक अग्निहोत्री बोले- कोविड  में दुनिया के सुपर पावर देशों ने हमें मरने

वहीं विवेक अग्निहोत्री ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा, अगर आपको लगता है कि यह आपकी छवि खराब करता है या आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाता है, तो आपको उस आलोचना को स्वीकार करने के लिए कुछ हिम्मत विकसित करनी चाहिए. अगर यह आपका पक्ष प्रस्तुत नहीं करता है, तो कुछ ऐसा बनाए जो आपका मामला प्रस्तुत करे. आखिरकार, कायर केवल उसी चीज को सेंसर करते हैं जो उनके बदसूरत चेहरे को उजागर करती है.

कंगना रनौत ने फिल्म को लेकर दिया बयान

कंगना रनौत ने ट्विटर पर ट्विट कर इमरजेंसी को लेकर लिखा, "#Emergency फिल्म को रोका जा रहा है, क्यों रोका जा रहा है, क्योकि उसमे इंदिरा गाँधी के हत्यारे सिखों को दिखाया गया है, जिसने मारा उसे ही दिखाएंगे या फिर किसी और को दिखा दें? मजिंदर सिरसा जैसे लोग सर्कार पर दबाव बना रहे हैं की सिखों को मत दिखाओ, वैसे आप में से कितने लोग #PunjabHinduGenocide के बारे में जानते हैं? क्या हमें इस बारे में बात करनी चाहिए या भूल जाना चाहिए?"

फिल्म के पोस्टपोन होने पर नाराज है कंगना

Emergency Trailer: Who Plays What In Kangana Ranaut Starrer Indira Gandhi  Biopic | Republic World

इस बीच, कंगना ने फिल्म में इस देरी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "मेरी फिल्म पर ही इमरजेंसी लग गई है. बहुत ही निराशाजनक ये स्थिति है.मैं तो खैर बहुत ही ज्यादा निराश हूं अपने देश से, और जो भी हालात हैं. मेरी फिल्म पर भी आपातकाल लगाया गया है, यह एक दुखद स्थिति है.मैं अपने देश और जो भी हालात हैं, उससे काफी निराश हूं''.

6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी फिल्म "इमरजेंसी" 

Kangana Ranaut's 'Emergency' faces ban in Telangana over legal  consultation: Govt advisor - The Hindu

बता दें कंगना रनौत अपनी अपकमिग फिल्म "इमरजेंसी" की रिलीज के लिए तैयार हैं, जिसमें अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन और सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में अभिनेत्री पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं. "इमरजेंसी" 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली थी. यह फिल्म 1975 में सामने आई सच्ची घटनाओं पर आधारित है. यह भारतीय इतिहास की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक इंदिरा गांधी के नेतृत्व में हुई घटना का पता लगाती है. 

Read More:

Stree 2 के क्रेडिट वॉर पर निर्देशक Amar Kaushik ने दिया रिएक्शन

द बकिंघम मर्डर्स के निर्माण को लेकर करीना कपूर खान ने शेयर किया अनुभव

रईस के सह-कलाकार Pramod Pathak ने Shah Rukh Khan को लेकर दिया बयान

Kangana Ranaut की नई फिल्म 'भारत भाग्य विधाता' का हुआ एलान

Hina Khan ने शेयर किया हेल्थ अपडेट, कहा- 'होने वाला है 5वां कीमो'

Latest Stories